बिना इन्वेस्टमेंट किए Online Paise kaise kamaye in hindi 2021

दोस्तों आज online  समय में online  पैसा कमाने का क्रेज बहुत ज्यादा बढ़ चुका है।Online Paise Kaise Kamaye In Hindi  आज लाखों लोग दुनिया में online  तरीके से पैसा कमा रहे हैं। आज online  तरीके से पैसा कमाने के बहुत सारे तरीके चुके हैं इनमें से कुछ में इन्वेस्ट करना पड़ता है तो कुछ ऐसे भी हैं जिसमें एक रुपए भी निवेश नहीं करना पड़ता और लगातार मेहनत से आप महीने के अच्छी खासी इनकम जनरेट कर सकते हैं। 

Online Paise Kaise Kamaye In Hindi
Online Paise Kaise Kamaye In Hindi

Online Paise Kaise Kamaye In Hindi

आज online  पैसा कमाने का प्लेटफार्म कई लोगों को रोजगार दे रहा है। जिसके कारण जिन्हें online  अर्निंग के बारे में थोड़ी बहुत नॉलेज है वह कुछ ना कुछ घर पर ही रह कर पैसा कमा रहे हैं। इसीलिए आज के ब्लॉग में हम आपके लिए बिना इन्वेस्टमेंट के online  तरीके से पैसा कमाने के तरीकों को बताएंगे जिसके जरिए आप चाहे तो महीने के लाख रुपए तक कमा सकते हैं।

Earnings app

दोस्तों बिना इन्वेस्टमेंट करके online  पैसा कमाने में अर्निंग एप एक अच्छा जरिया हो सकता है। आप इसकी मदद से अच्छा खासा इनकम कमा सकते हैं। मार्केट में पर डे काफी सारी अर्निंग एप्लीकेशन लॉन्च होती हैं जिससे कि गेम खेलकर आप पैसा कमा सकते हैं, रेफर करके कमा सकते हैं या टास कंप्लीट करके कमा सकते हैं। 

Blogging

दोस्तों आज online  तरीके से पैसा कमाने में ब्लॉगिंग सबसे बड़ा जरिया हो चुका है जिसमें पैसे कमाने का कोई लिमिट नहीं है।ब्लॉगिंग की मदद से आप घर बैठे अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि ब्लॉगिंग के लिए डोमेन खरीदना पड़ता है। तो हम बता दें कि आप फ्री डोमिन की मदद से blogsport.com में ब्लॉगिंग करके अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

इसके लिए सबसे पहले आपको कोई भी एक टॉपिक पर ब्लॉग लिखना होगा आपके ब्लॉक में अच्छे खासे ट्राफिक आते हैं तो आप गूगल ऐडसेंस के जरिए कमाई कर सकते हैं।लेकिन हां इसमें आपको समय लग सकता है लेकिन यदि आप तुरंत ही कंटेंट लिख कर पैसा कमाना चाहते हैं तो आप किसी और ब्लॉगर के लिए कंटेंट लिख सकते हैं। जिसमें आपको तुरंत पैसा मिल जाता है।

Affiliate Marketing

आप Amazon या Flipkart जैसे कॉमर्स कंपनियां से भी बिना इन्वेस्टमेंट के एफिलिएट की मदद से कमाई कर सकते हैं इसके लिए आपको इनके एफिलिएट प्रोग्राम में जुड़ना होगा जैसे ही आपका अकाउंट इनके एसोसिएट में बन जाता है। उसके बाद आप इनकी  किसी भी प्रोडक्ट को दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक या इंस्टाग्राम पर शेयर करना है। उसके बाद आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक पर जो भी क्लिक कर के प्रोडक्ट को खरीदता है तो आपको कंपनी कमीशन के रूप में कुछ ना कुछ देती हैं। 

E-book लिखकर

दोस्तों यदि आप लिखने का शौक रखते हैं तो आप बुक लिखकर से online  सेंड कर के भी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको जिस विषय पर इंटरेस्ट है उस पर ही बुक लिखना होगा और उसे सेल करना होगा। e-book को हम इलेक्ट्रॉनिक बुक भी बोलते हैं।

 इसके जरिए आज हजारों लोग घर बैठे लाखों की इनकम कर रहे हैं। आप माइक्रोसॉफ्ट वर्ड में इबुक लिख सकते हैं। इसके बाद आप उसे बहुत सारे ऐसे प्लेटफार्म हैं जहां पर उसे बेच सकते हैं। 

पढ़ा कर

अगर आप को पढ़ाना अच्छा लगता है तो आप online  पढ़ा कर भी कमाई कर सकते हैं। बहुत सारे लोग घर बैठे online  पढ़ाकर महीने के 50000 से भी अधिक की कमाई कर रहे हैं। अगर कोई भी चीज में आपको ज्यादा नॉलेज है तो आप उसे online  कोचिंग देकर दूसरों को समझा सकते हैं और उसके जरिए आप कमाई कर सकते हैंआपको काफी सारे ऐसे प्लेटफार्म मिल जाएंगे जिसके जरिए आप online  पढ़ाकर कमाई कर सकते हैं।

वीडियो बनाकर

वीडियो बनाकर पैसा कमाना भी एक अच्छा जरिया है जिसमें आपको जिस भी चीज में रुचि है उस पर आप वीडियो बनाइए और उसे यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कीजिए। अच्छी खासी व्यूज आने के बाद आप गूगल ऐडसेंस से अप्रूवल ले सकते हैं। उसके बाद आपकी इंकम आने लगती है।

दोस्तों आपने बिना इन्वेस्टमेंट करके online  तरीके से पैसा कमाने का कुछ जरिया देखा। इसके अतिरिक्त भी बहुत से online  पैसा कमाने का तरीका है। इसमें आपको किसी के अंडर काम नहीं करना पड़ता। आप खुद के मालिक होते हैं। तो यदि आप भी घर बैठे बिना इन्वेस्टमेंट के online  पैसा कमाने के लिए उत्साहित है तो आज ही शुरू कर दीजिए।

1 thought on “बिना इन्वेस्टमेंट किए Online Paise kaise kamaye in hindi 2021”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top